एक करोड़ की अफीम के साथ तीन अन्तर्राज्जीय तस्कर गिरफ्तार

Ghaziabad News : गाजियाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने बुधवार को नंदग्राम थानाक्षेत्र से तीन अन्तर्राज्जीय तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक करोड़ रूपए कीमत की अफीम बरामद की है। अफीम की यह बड़ी खेप झारखंड के रांची से गाजियाबाद सप्लाई करने के लिए लाई गई थी।
एडीसीपी क्राइम सचिदानंद ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तस्करों द्वारा नशे की एक बड़ी खेप गाजियाबाद लाई जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी शुरू की और नंदग्राम थानाक्षेत्र के हिंडन मैट्रो स्टेशन के पास से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 3.7 किलोग्राम अफीम बरामद की है। एडीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तस्करों के नाम निर्मल कुमार डांगी, रामचंद्र कुमार भुइया व संजय भुइया निवासीगण थाना चतरा झारखंड हैं।
अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में बरामद अफीम की कीमत है एक करोड़ :


एडीसीपी क्राइम सचिदानंद ने बताया कि तस्करों से बरामद की गई अफीम 3.7 किलोग्राम है। जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ है। वह झारखंड से अफीम तस्करी करके गाजियाबाद में सप्लाई करने आए थे।
एनसीआर में ऑन डिमांड करते थे मादक पदार्थ की सप्लाई :
पुलिस पूछताछ में तीनों तस्करों ने बताया कि वह डिमांड के हिसाब से ही बरेली, पंजाब, हरियाणा व दिल्ली एनसीआर में मादक पदार्थ की सप्लाई करते हैं। तस्कर निर्मल ने बताया कि वह डिमांड के हिसाब से ही माल लेकर तीनों बस व ट्रेन में सफर करके तय जगर पर डिलीवरी देते हैं।
पिछले एक साल से कर रहे हैं तस्करी :
एडीसीपी क्राइम ने बताया कि पकड़े गए तस्कर पिछले करीब एक साल से अफीम की तस्करी का काम कर रहे हैं। आरोपियों का कहना है कि परिवार के भरण-पोषण के लिए पहले वह मजदूरी करते थे, लेकिन तस्करी के काम में ज्यादा मुनाफा हो जाने के कारण वह नशे के कारोबार से जुड़ गए।
अधिकारी कथन :
पुलिस ने तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है। तस्करों से बरामद 3.7 किलोग्राम अफीम की कीमत करीब एक करोड़ है। तस्करों की निशानदेही पर पुलिस नशे के कारोबार से जुड़े अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है। जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सचिदानंद, एडीसीपी क्राइम गाजियाबाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *