सीकर सड़क हादसे में मेरठ निवासी कार सवार 7 लोग जिंदा जले

Rajsthan Road Accident : राजस्थान के सीकर में रविवार दोपहर रूह कंपा देना वाले सड़क हादसे में कार सवार 7 लोग जिंदा जल गए। मृतकों में दो मासूम व तीन महिलाओं सहित एक ही परिवार के सात लोग शामिल हैं और मेरठ के रहने वाले हैं। परिवार सालासर बालाजी के दर्शन करने के बाद वापस मेरठ जा रहा था, इसी दौरान यह दर्दनाक हादसा हो गया।
बताया जा रहा है कि रविवार दोपहर करीब ढाई बजे सालासर पुलिया पर ओवरटेक करते समय एक तेज रफ्तार कार आगे चल रहे ट्रक में जा घुसी। इस हादसे में कार में लगी गैसकिट का पाइप फट गया और गैस सिलेंडर में लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरी कार आग का गोला बन गई। कार में लगी आग ने ट्रक में भरी काॅटन रोल को भी अपनी चपेट में ले लिया। राहगिरों ने कार में सवार लोगों को बचाने का प्रयास भी किया, लेकिन कार का दरवाजा नहीं खुल पाया। जिस कारण कार में सवार दो मासूम बच्चों व तीन महिलाओं सहित सात लोग देखते ही देखते जिंदा जल गए।


काफी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू :
सड़क हादसे में कार व ट्रक में लगी आग के बाद पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वहीं मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद ट्रक व कार में लगी आग पर काबू पाया और कार सवार मृतक लोगों के शवों को बाहर निकाला गया।
कार में मिले मोबाइल फोन से हुई मृतकों की शिनाख्त : 
पुलिस के अनुसार कार में मिले मोबाइल फोन को चालू किया गया। जिसके बाद मृतकों के परिजनों से पुलिस की बात हुई। सभी मृतक मेरठ के रहने वाले बताएं गए हैं। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी मृतकों के शवों को स्थानीय उप जिला चिकित्सालय में भिजवा दिया है।
हादसे में इनकी हुई मौत :
पुलिस की माने तो मृतकों में मेरठ निवासी नीलम पत्नी मुकेश गोयल, आशुतोष पुत्र मुकेश गोयल, मंजू पत्नी महेश बिंदल, हार्दिक पुत्र महेश बिंदल, स्वाति पत्नी हार्दिक बिंदल, दीक्षा पुत्री हार्दिक बिंदल और एक छोटी बच्ची शामिल हैं। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी है।
अधिकारी कथन :
परिजनों के पहुंचने के बाद सोमवार को मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। फिलहाल शवों को उप जिला चिकित्सालय में भिजवायाा गया है।
सुभाष बिजारणियां, एसएचओ फतेहपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *