रामसेतु को तैर कर पार करेंगे आरडी काॅलेज के वाइस प्रेसिडेंट शारस्वत शर्मा

Ghaziabad News : श्रीराम लला के प्राण-प्रतिष्ठा पूर्ण होने के बाद आरडी इंजीनियरिंग कॅालेज के वाइस प्रेसिडेंट शारस्वत शर्मा रामसेतु को तैर कर पार करते हुए अपनी प्रतिज्ञा को पूरी करेंगे। शारस्वत शर्मा की गिनती राष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने तैराकों में होती है।
दिल्ली-मेरठ हाईवे पर दुहाई स्थित आरडी इंजीनियरिंग काॅलेज के वाइस प्रेसिडेंट शारस्वत शर्मा ने बताया कि उन्होंने प्रतिज्ञा की थी कि आयोध्या में श्रीराम लला की प्राण-प्रतिष्ठा हो जाने के बाद वह रामसेतु श्रीलंका के तल्लीमनार से रामेश्वरम के धनुष कोटि तक 32 किलोमीटर की समुद्री यात्रा को तैर कर पार करेंगे। अब प्राण-प्रतिष्ठा पूर्ण होने के पश्चात वह आगामी 14 अप्रैल को यह यात्रा शुरू करेंगे।
10 घंटे लगातार तैरकर पूरी करेंगे यात्रा :
शारस्वत शर्मा ने बताया कि 32 किलोमीटर की इस समुद्री यात्रा को तैरकर पूरा करने के लिए वह लगातार 10 घंटे तक समुद्र में तैरेंगे। इस यात्रा के दौरान उनके साथ तीन नाव पर 10 नाविक एवं सुरक्षा बल साथ रहेगा।
श्रीराम को समर्पित होगी शारस्वत शर्मा की समुद्री यात्रा :
शारस्वत शर्मा का कहना है कि उनकी यह समुद्री यात्रा प्रभु श्रीराम को समर्पित होगी। उन्होंने बताया कि वह सनातनी ब्राहमण हैं और बचपन से ही श्रीराम व हनुमान जी के आदर्शो पर चलता हूं।
राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर जीत चुकें हैं कई तैराकी प्रतियोगिता :
शारस्वत शर्मा राष्ट्रीय, अंतर्राज्जीय एवं जिला स्तर पर विभिन्न प्रकार की तैराकी प्रतियोगिताएं जीत चुकें हैं। आरडी इंजीनियरिंग काॅलेज के वाइस प्रेसिडेंट शारस्वत शर्मा ने पिछले कई वर्षो से तैराकी के क्षेत्र में अपना वर्चस्व बना रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *