पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने वाला हापुड़ निवासी युवक गिरफ्तार

Meerut News : यूपी एटीएस की टीम को बड़ी सफलता मिली है। उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले हापुड़ निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया जासूस विदेश मंत्रालय में एमटीएस के पद पर कार्यरत था और वर्तमान में मास्को रूस स्थित भारतीय दूतावास में नियुक्त है।
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को भारतीय सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज मुहैया कराने वाले युवक की पहचान हापुड़ निवासी सतेंद्र सिवाल के तौर पर हुई है। मिली जानकारी के अनुसार यूपी एटीएस की टीम को विभिन्न गोपनीय स्रोतों से जानकारी मिली थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के हैंडलरों द्वारा कुछ व्यक्तियों से भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के कर्मचारियों को बहला फुसलाकर और पैसों का लालच देकर भारतीय सेना से जुड़ी गोपनीय जानकारी मुहैया कराई जा रही है। यह जानकारी ऐसी थी, जिससे भारत की आंतरिक एवं बाह्ा सुरक्षा को बड़ा खतरा पैदा हो सकता था।
जांच के दौरान पाया देश विरोधी गतिविधियों में शामिल:
एटीएस की जांच में पुष्ट हो गया कि हापुड़ निवासी सतेंद्र सिवाल आईएसआई के हैंडलर्स के जाल शामिल होकर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त है। जांच में पाया गया कि सतेंद्र सिवाल भारत के दूतावास, रक्षा मंत्रालय एवं विदेश मंत्रालय सहित भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों की सामरिक गतिविधियों की गोपनीय जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को मुहैया करा रहा है।
पूछताछ के दौरान कबूला अना जुर्म:
सतेंद्र सिवाल को मेरठ बुलाकर पूछताछ की गई थी। जहां पर वह किसी भी सवाल का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जिसके बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और यूपी एटीएस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *