सीलिंग की कार्रवाई करने गई प्रशासन की टीम ने कबाड़ के गोदाम में पकड़ा अवैध गैस रिफलिंग का कारोबार

Ghaziabad ( Deepak Sain ) : एसडीएम के आदेश के बाद राज्य सरकार में निहित हुई गोदाम की जमीन पर कब्जा लेने गई तहसील प्रशासन की टीम को गोदाम के अन्दर अवैध गैस रिफलिंग का कारोबार होता मिला। गोदाम में दर्जनों घरेलू एवं कर्मिशियल गैस सिलेंडरों के साथ गैस सिलेंडरों की सप्लाई में इस्तेमाल होने वाली एक गाड़ी भी मौके पर मिली। एसडीएम के आदेश पर पालिका परिषद एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने गैस सिलेंडरों एवं गाड़ी को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है।
बता दें कि मंगलवार को राजस्व निरीक्षक आलोक गुप्ता के नेतृत्व में एक टीम गांव कादराबाद स्थित खसरा नंबर-432मि0 पर बने कबाड़ के गोदाम को सील कर कब्जा लेने पहुंची। जैसे ही तहसील प्रशासन की टीम गोदाम के अन्दर पहुंची तो वहां गोदाम के पीछे के हिस्से में अवैध गैस रिफलिंग का कारोबार होते मिला। गोदाम में दर्जनों की संख्या में भरे एवं खाली घरेलू एवं कर्मिशयल गैस सिलेंडर मिले। तहसील प्रशासन की टीम को देखकर गैस रिफलिंग का काम कर रहे तीन लोग अपने-आपको नौकर बताते हुए वहां से फरार हो गए।
उपजिलाधिकारी न्यायिक के आदेश पर राज्य सरकार में निहित हुई थी गोदाम की विवादित जमीन :
मिली जानकारी के अनुसार उक्त गोदाम की जमीन का मालिक मोदीनगर की हरमुखपुरी कॉलोनी निवासी नवाब पुत्र वहीद खां है। नवाब पर आरोप था कि उसने कानून का उल्लघन करते हुए उक्त गोदाम की जमीन का फर्जी तरीके से अपने हक में बैनामा कराया था। जिसकी शिकायत कादराबाद निवासी ज्ञानेन्द्र ने तहसील प्रशासन से की थी। मामला संज्ञान में आने के बाद इस मामले की जांच की गई तो आरोप सही पाये गए और एसडीएम न्यायिक मोदीनगर राजेन्द्र कुमार ने गोदाम की जमीन के बैनामे को निरस्त करते हुए विवादित जमीन को राज्य सरकार में निहित कर जमीन को कब्जे में लेने के आदेश पारित कर दिए। जिसके चलते मंगलवार को तहसील मोदीनगर की टीम गोदाम की विवादित जमीन का सील कर उस पर कब्जा लेने गई थी।
अवैध गैस रिफलिंग की सूचना पर प्रशासनिक टीम के साथ मौके पर पहुंची एसडीएम :


गोदाम में हो रहे अवैध गैस रिफलिंग के कारोबार की सूचना मिलते ही एसडीएम मोदीनगर डा0 पूजा गुप्ता, पालिका परिषद एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची। जिसके बाद एसडीएम डा0 पूजा गुप्ता ने गोदाम की आड़ में हो रहे अवैध गैस रिफलिंग के काम को करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।
गोदाम का मालिक जालसाजी के मामले जा चुका है जेल :
गोदाम मालिक नवाब के खिलाफ कुछ समय पूर्व मोदीनगर थाने में जालसाजी का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी गोदाम मालिक को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया था। फिलहाल नवाब जमानत पर रिहा होकर जेल से बाहर आया है।
अधिकारी कथन :
तहसील प्रशासन की टीम गोदाम की विवादित भूमि को सील कर उस पर कब्जा लेने गई थी। गोदाम में अवैध गैस रिफलिंग का कारोबारा होता मिला। पालिका परिषद एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने मौके पर मिले गैस सिलेंडर और गाड़ी को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है।
डा0 पूजा गुप्ता, एसडीएम मोदीनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *