बाग में पानी करने को लेकर हुए विवाद में पिता और दो पुत्रों को मारी गोली, दो की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

Ghaziabad News : निवाड़ी थानाक्षेत्र के गांव खिन्दौड़ा में बाग में पानी करने को लेकर हुए विवाद के बाद दबंगों ने बाग की रखवाली करने वाले पिता व दो पुत्रों को गोलियों से भून दिया। हमलावारों वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों घायलों को पास के रजवाहे में फेंक दिया। इस हमले में पिता पप्पू (60) व पुत्र राजा (25) की मौत हो गई, जबकि दूसरा पुत्र चांद को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया है। जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है। तनाव को देखते हुए कई थानों का पुलिस बल मौके पर तैनात है।
बाग में पानी करने को लेकर हुआ था विवाद :
मेरठ के थाना जानी स्थित कस्बा धौलड़ी निवासी पप्पू आम के बाग ठेके पर लेता है। पप्पू ने निवाड़ी थानाक्षेत्र के गांव खिंदौड़ा में आम के बाग ठेके पर ले रखे हैं। पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात बाग में पानी करने को लेकर विवाद हो गया था। उस समय तो किसी तरह मामला शांत हो गया, लेकिन रात के समय जब पप्पू अपने पुत्र राजा व चांद के साथ बाइक पर जा रहे थे तभी कुछ लोगों ने पप्पू और उसके दोनों बेटों पर गोलियां बरसा दी और तीनों घायलों को रजवाहे में फेंक दिया।
हमले में पिता व एक पुत्र की मौत, दूसरा पुत्र गंभीर रूप से घायल :
इस खूनी वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने गौताखोरों की मदद से रात में ही राजा का शव रजवाहे से बरामद कर लिया, जबकि गौताखोरों ने पिता पप्पू का शव शनिवार सुबह रजवाहे से ही बरामद किया। वहीं इस हमले में घायल दूसरे पुत्र चांद की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे हायर सेंटर रेफर किया गया है।
नाराज परिजनों ने किया गंगनहर पटरी-मार्ग को जाम :

इस घटना के विरोध में मृतक के परिजनों ने गंगनहर पटरी मार्ग जाम कर दिया। वहीं मिली जानकारी के अनुसार काफी संख्या में लोग मृतक पप्पू का शव लेकर मुरादनगर हाईवे जाम करने के लिए जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने बीच रास्ते में ही भीड़ को रोक लिया। जिसके बाद गुस्साएं लोगों की पुलिस बल के साथ काफी नोंक-झोंक हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस ने गंगनहर पटरी-मार्ग को किया बंद :

तनाव व भीड़ के गुस्से को देखते हुए एहतियात के तौर पर पुलिस के आलाधिकारियों ने गंगनहर पटरी-मार्ग पर आवागमन बंद कर दिया। पुलिस ने गाड़ी को मार्ग पर खड़ी कर गंगनहर पटरी मार्ग पर आवागन पूरी तरह बंद कर दिया है।
मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण बना तनाव का माहौल :
बाग में पानी करने को लेकर हुए इस हत्याकांड के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है।
मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी :
इस हत्याकांड की सूचना मिलते ही एडीसीपी दिनेश कुमार पी सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और आक्रोशित भीड़ को समझाने का प्रयास कर स्थिति को नियंत्रण में करने में लगे हैं। कई थानों का पुलिस बल मौके पर तैनात है।
अधिकारी कथन :
पुलिस ने पप्पू और राजा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं चांद को गंभीर अवस्था में मेरठ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर वारदात में शामिल सुधीर, बिट्टू व दीपक निवासी गांव खिंदौड़ा को गिरफ्तार कर लिया है।
दिनेश कुमार पी, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त गाजियाबाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *