शादी रूकवाने के लिए कहा तो दुष्कर्म के आरोपित ने पीड़िता को पीट-पीटकर मार डाला
: शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने व वीडियो वायरल करने के मामले में जा चुका है जेल

Published By : Deepak Sain

बुलंदशहर, गुलावठी की एक कॉलोनी निवासी दुष्कर्म पीड़िता युवती को आरोपित युवक की शादी रूकवाने के लिए पुलिस से शिकायत करना उस वक्त काफी मंहगा पड़ गया, जब आरोपित युवक ने अपने परिजनों के साथ मिलकर युवती की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्यारोपित युवक, मृतक युवती से शादी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म करने व उसकी अश्लील वीडियो वायरल करने के आरोप में जेल जा चुका है और मई के महीने में जमानत पर छुटकर आया है।
बता दें कि बुलंदशहर जिले के गुलावठी थानाक्षेत्र की एक कॉलोनी निवासी युवती ब्यूटी पॉर्लर का काम करती थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले जीशान नाम के युवक ने युवती से दोस्ती की और शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। आरोपित युवक ने युवती की अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया था। जिसके बाद पीड़ित युवती ने नवंबर 2021 में जीशान पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने व अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार दुष्कर्म आरोपित जीशान मई के महीने में जमानत पर छुटकर बाहर आया था।
………
दूसरी जगह हो रही जीशान की शादी को रूकवाना चाहती थी दुष्कर्म पीड़िता:
बताया जा रहा है कि जीशान ने एक अन्य लड़की से कोर्ट मैरिज कर ली थी और मंगलवार को उसी के साथ रीति-रिवाज के साथ निकाह कर रहा था। दुष्कर्म पीड़िता जीशान की शादी रूकवाना चाहती थी। जिसके लिए उसने गुलावठी थाने पहुंचकर प्रार्थना-पत्र दिया और पुलिस से मदद की गुहार लगाई। मंगलवार को दुष्कर्म पीड़िता थाने में घंटों तक पुलिस से फरियाद करती रही, लेकिन पुलिस ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की।
………
घर में घुसकर दुष्कर्म पीड़िता को पीट-पीटकर मार डाला:
पीड़ित युवती के भाई ने बताया कि मंगलवार शाम जीशान अपने परिजनों के साथ उनके घर आया। आरोप है कि जीशान ने अपने परिजनों के साथ मिलकर दुष्कर्म पीड़िता पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया और उसे अधमरी हालत में छोड़कर वहां से फरार हो गए। इस जानलेवा हमले में युवती की मौत हो गई।
………
न्याय दिला सको तो ही भेजना शव को पोस्टमार्टम के लिए:
युवती की हत्या की सूचना पर सीओ विकास चौहान मौके पर पहुंचे। मृतक युवती के परिजनों ने सीओ से बात करते हुए बताया कि इस घटना के बाद वह गुलावठी थाने गए थे। जहां पर पुलिस ने उन्हें गालियां दी और अभद्र व्यवहार किया। मृतक के परिजनों ने रोते हुए सीओ विकास चौहान से कहा कि अगर उन्हें न्याय दिला सको, तो ही युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजना। वरना शव को मत उठाओ।
………
अधिकारी कथन:
मृतका के परिजनों ने जीशान व उसके परिजनों पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट होगी। पुलिस अनेक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है। जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।
सुरेंद्र नाथ तिवारी,
एसपी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *