पेट में निगलकर सोना तस्करी करने वाले दो तस्कर गाजियाबाद से गिरफ्तार

गाजियाबाद, सऊदी अरब से 400 ग्राम सोने की छोटी-छोटी गोली पेट में निगलकर तस्करी करने वाले दो तस्करों को क्राइम ब्रांच ने गाजियाबाद बस स्टैंड से धरदबोचा है। पकड़े गए दोनों तस्कर यूपी के रामपुर के रहने वाले हैं।
क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि दो युवक सऊदी अरब से लाखों रूपये कीमत का सोना तस्करी कर गाजियाबाद बस स्टैंड से रामपुर जाने की फिराक में खड़े हैं। सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने गाजियाबाद बस स्टैंड से दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा। पूछताछ के दौरान दोनों युवकों ने अपना नाम फुजैल एवं नदीम निवासी टांडा रामपुर बताया है। दोनों युवकों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह कुछ दिन पहले ही सऊदी अरब के जेद्दा गए थे। जहां पर उन्होंने करीब 400 ग्राम सोने की छोटी-छोटी 20 गोली खरीदी थी। इसके बाद दोनों युवकों ने जेद्दा हवाई अड्डे पर 10-10 गोली पानी के सहारे पेट में निगल ली। इसके बाद वे जेद्दा से मुम्बई विमान से उतरे। फिर मुम्बई से ट्रेन द्वारा दिल्ली पहुंचे। जहां दोनों तस्कर बस पकड़कर गाजियाबाद पहुंचे। गाजियाबाद से दोनों तस्कर रामपुर जाने की फिराक में थे। इससे पहले ही क्राइम ब्रांच ने दोनों तस्करों को धरदबोचा।
एक्सरे मशीन से हुई पेट में धातु की गोली होने की पुष्टि:


दोनों तस्करों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जहां पर दोनों आरोपियों को मेडिकल कराया गया। एक्सरे में दोनों तस्करों के पेट में धातु की गोली होने की पुष्टि हुई है।
पहले भी इसी तरह कई बार कर चुके हैं सोने की तस्करी:
पुलिस की माने तो पूछताछ में दोनों तस्करों ने बताया कि वह पहले 5 से 6 बार इसी तरह सऊदी अरब से सोना तस्करी कर रामपुर लाकर बेच चुके हैं। इस तरह उन्हें प्रति दस ग्राम सोने पर करीब 20 हजार रूपये की कमाई हो जाती है।
अधिकारी कथन:
पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने सोना तस्करी करने के बात कबूली है। एक्सरे में भी दोनों के पेट में धातु होने की पुष्टि हुई है। चिकित्सकों की देखरेख में सोमवार या मंगलवार तक पेट के रास्ते सोने की बरामदगी होने की उम्मीद है।
अजीत कुमार रजक, एसीपी क्राइम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *