मानव बलि देने के लिए किया दो माह के बच्चे का अपहरण
: मृत पिता के जीवित करने के लिए युवती ने किया था बच्चे का अपहरण

Published by Deepak Sain

नई दिल्ली, देश की राजधानी दिल्ली में दिल दहला देने वाली घटना देखने को मिली है। यहां अमर कॉलोनी थानाक्षेत्र से एक युवती ने मानव बलि देने के लिए दो माह के बच्चे का अपहरण कर लिया। समय रहते पुलिस ने आरोपित युवती को धरदबोचा और अपहत बच्चे को सकुशल बरामद कर उसे पीड़ित परिजनों को सौंप दिया। बता दें कि गिरफ्तार आरोपित युवती, मृत पिता को जीवित करने के लिए बच्चे की बलि देना चाहती थी।

दिल्ली की दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस के अनुसार ईस्ट ऑफ कैलाश के मौहल्ला मामराज में मुकुल देवी अपने पति राजेश सिंह के साथ रहती है। शादी के 18 साल बाद मुकुल देवी ने आईवीएफ से दो माह पहले एक बच्चे को जन्म दिया था। गुरूवार शाम बच्चा संदिग्ध परिस्थितियों में घर से गायब हो गया। पीड़ित परिवार ने इस संबंध में अमर कॉलोनी थाने में मामला दर्ज कराया।
………
पुलिस की सर्तकता के चलते बची अपहत बच्चे की जान:


2 माह के बच्चे का अपहरण हो जाने की खबर मिलते ही एसीपी कालकाजी प्रदीप कुमार की देखरेख में एक टीम गठित की गई। बच्चे की बरामदगी के लिए पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। शुक्रवार दोपहर कोटला मुबारकपुर क्षेत्र से पुलिस ने अपहत बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए अपहरणकर्ता युवती श्वेता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की माने तो आरोपित युवती मानव बलि देने के लिए बच्चे की पूजा कर रही थी। जिसके बाद वह बलि देने के लिए बच्चे की हत्या करने जा थी। हत्या के लिए आरोपित युवती ने औजार भी ले रखा था।
………
मृत पिता को जीवित करने के लिए देना चाहती थी बच्चे की बलि:
पुलिस पूछताछ में श्वेता ने बताया कि वह कोटला मुबारकपुर में अपनी मां के साथ रहती है। पांच वर्ष पहले उसके पिता की मौत हो गई थी। श्वेता को किसी ने बताया कि बच्चे की बलि चढ़ाने से उसके पिता फिर से दुनिया में आ जाएंगे। जिसके बाद उसने बच्चे की तलाश शुरू कर दी।
………
आरोपित युवती ने बच्चे की मां से सफदरजंग अस्पताल में बनाई जान-पहचान:
मानव बलि देने के लिए श्वेता ने बच्चे की तलाश शुरू कर दी। जिसके लिए उसने सफदरजंग अस्पताल जाना शुरू कर दिया। उधर अपहत हुए दो माह के बच्चे की मां मुकुल देवी भी बच्चे को दिखाने के लिए सफदरजंग अस्पताल जाती थी। वहीं पर श्वेता ने मुकुल देवी से जान-पहचान बढ़ाई और उनके घर आना-जाना शुरू कर दिया। गुरूवार को मौका पाकर श्वेता ने मानव बलि देने के लिए बच्चे के अपहरण की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस आरोपित युवती से पूछताछ में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *