बस से टक्कर के बाद पलटा एलपीजी से भरा टैंकर
: धमाके में दो लोगों की कई लोग झुलसे

झारखंड, दुमका-भागलपुर मार्ग पर हंसडींहा थानाक्षेत्र के कुरमाहाट गांव के पास एलपीजी से भरा एक टैंकर सड़क पर खड़ी बस से टकरा गया। टक्कर लगने के बाद टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया और उसमें आग लगने के बाद भीषण धमाका हो गया। इस घटना में टेंकर चालक व खालसी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आस-पास खेतों में काम कर रहे कई ग्रामीण भी आग की चपेट में आकर झुलस गए। हालांकि, पुलिस इस घटना में एक मौत होने की बात कह रही है।
……..
मिसाइल जैसे धमाके से दहला इलाका :
बस से टकराकर जब एलपीजी से भरा टैंकर पलटा और उसमें आग लग गई। जिसके बाद उसमें जोरदार धमाका हुआ और आग की लपटें उठने लगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब टैंकर में विस्फोट हुआ तो ऐसा लगा कि मानो कोई मिसाइल गिरी हो। उस वक्त लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया।
……….
धमाके के बाद तीन बसें भी आई आग की चपेट में:
लोगों का कहना है कि टैंकर में धमाके के बाद तीन बसें व सड़क किनारे खडे स्थित एक मकान व कई पेड़ आग की चपेट में आ गए। घटनास्थल से 500 मीटर दूर स्थित एक हाईटेंशन लाइन का पोल भी क्षतिग्रस्त हो गया। जिस कारण इलाके की बिजली गुल हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक तीनों बसें पूरी तरह जल चुकी थी।
……….
हादसे के बाद सड़क के दोनों ओर लगा जाम:
इस घटना के बाद दुमका-भागलपुर मार्ग पर दोनों ओर भंयकर जाम लग गया। सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई और सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए। मौके पर मौजूद हंसडीहा पुलिस ने रोड पर पड़े टैंकर के मलबे को सड़क से हटवाकर काफी मशक्कत के बाद यातायात सुचारू रूप से शुरू करवाया।
………..
अधिकारी कथन:
एलपीजी से भरे टैंकर में हुए धमाके के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 7 लोगों आग की चपेट में आकर झुलस गए। सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद देवघर रेफर किया गया है।
शिवेंद्र कुमार
एसडीपीओ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *