बलवे के मामले में एसएचओ और चौकी प्रभारी निलंबित

गाजियाबाद, मोदीनगर कोतवाली क्षेत्र में सीकरी रोड पर दुकान खाली कराने को लेकर हुई फायरिंग व बलवे के मामले में एसएसपी मुनीराज ने गंभीरता बरतते हुए एसएचओ योगेंद्र सिंह व साहबनगर चौकी प्रभारी सतीश कुमार को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठाई है।
बता दें कि गांव निजामपुर निवासी चमन सिंह की सीकरी रोड पर मकान व मकान में दुकानें बनी हैं। इन दुकानों में सीकरी खुर्द निवासी मुनेश कंसल भी किराएदार हैं। दोनों पक्षों में दुकान खाली कराने को पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है। आरोप है कि मंगलवार सुबह 15 से अधिक लोग दुकान पर पहुंचे। जिसके बाद आरोपितों ने कई राउंड फायरिंग करते हुए दुकान में तोड़फोड़ की और दुकान का सामान उठाकर बाहर फेंक दिया। विरोध करने पर हमलावरों ने दुकानदार के साथ लाठी डंडों से मारपीट कर उसे घायल कर दिया। पीड़ित दुकानदार की तहरीर पर पुलिस ने दुकान मालिक चमन सिंह व 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला व बलवे की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की कार्रवाई शुरू कर दी।
बुधवार को एसएसपी मुनीराज ने मामले का संज्ञान लेते हुए मोदीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह व साहबनगर चौकी प्रभारी सतीश कुमार को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है। एसएचओ मोदीनगर पर आरोप है कि वह क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाने में विफल रहे हैं। त्यौहारों के मद्देनजर शासन स्तर पर स्थानीय पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश थे। इसके बावजूद लापरवाही व ढीलाई बरती गई, जिसके चलते मंगलवार सुबह सीकरी रोड पर बेखौफ बदमाशों ने सरेराह फायरिंग की और क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *