पांच हजार की फिरौती के लिए सात साल की बच्ची का अपहरण

Ghaziabad News : कौशांबी थानाक्षेत्र के भोवापुर में पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने पांच हजार की फिरौती के लिए सात साल की बच्ची को अगवा कर अपने साथ झांसी ले गया। पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस की मदद से अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अपहत बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया है।
भोवापुर में कृष्णा गुप्ता अपने परिवार के साथ रहते हैं। 7 मार्च को कृष्णा गुप्ता की सात वर्षीय बच्ची संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। जब देर शाम तक भी बच्ची घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। काफी तलाशने पर भी बच्ची का कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद बच्ची के परिजन कौशांबी थाने पहुंचे और आपबीती सुनाते हुए पुलिस से मदद की गुहार लगाई। पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर मामले की जांच शुरू कर दी।
बच्ची के पिता के मोबाइल पर पांच हजार की फिरौती के लिए आया फोन :
अगले दिन बच्ची के पिता कृष्णा गुप्ता को उनके पड़ोस में किराए पर रहने वाले मदन नाम के युवक ने फोन किया। मदन ने कृष्णा गुप्ता से उनकी बेटी को अगवा कर ले जाने की बात बताते हुए बच्ची को छोड़ने की एवज में पांच हजार की फिरौती की मांग की। पीड़ित पिता ने इसकी सूचना तुरंत कौशांबी थाना पुलिस को दी।
मोबाइल सर्विलांस की जरिए पुलिस की पकड़ में आया आरोपी :


फिरौती के लिए फोन आने की सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी मदन का मोबाइल सर्विलांस पर लगा दिया। शुक्रवार देर रात उसकी लोकेशन गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी का अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया।
अपहरण के बाद पहले झांसी, फिर गाजियाबाद से कहीं ओर जाने की फिराक में था आरोपी :
पुलिस पूछताछ में अपहरणकर्ता मदन ने बताया कि वह बच्ची का अपहरण करके उसे ट्रेन से अपने साथ झांसी ले गया। झांसी पहुंचने पर उसे शक हुआ कि पुलिस उसे ढूंढ़ रही है। जिसके बाद वह बच्ची के साथ छत्तीसगढ़ एक्सपे्रस से वापस गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचा। गाजियाबाद से मदन अपहत बच्ची को कहीं दूसरी जगह ले जाने की फिराक में था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे धरदबोचा।
अधिकारी कथन :


पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर मदन निवासी भोवापुर, मूल निवासी गांव बिलबई थाना कोतवाली महोबा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अपहत बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस ने बच्ची को उसके परिजनों के सुपुर्द कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
निमिष पाटिल, डीसीपी ट्रांस हिंडन गाजियाबाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *