पुलिस ने रोकी प्रजापति समाज की यात्रा, गुस्साएं लोगों ने हंगामा कर लगाया जाम

Ghaziabad News : अपनी मांगों को लेकर हरिद्वार से दिल्ली जा रही प्रजापति समाज के लोगों की यात्रा को मोदीनगर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर आगे जाने से रोक दिया। जिसके बाद गुस्साए लोग बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गए और हंगामा करते हुए जाम लगा दिया।
गुरूवार को प्रजापति समाज के लोगों यात्रा मेरठ होते हुए जैसे ही मोदीनगर के कादराबाद पहुंची, तभी वहां भारी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने बैरिकेडिंग लगाकर यात्रा को आगे जाने से रोक दिया। जिसके बाद गुस्साए प्रजापति समाज के लोग हाईवे पर ही बैठ गए और हंगामा करते हुए प्रदर्शन करने लगे। यात्रा में मौजूद सैकड़ों लोगों की भीड़ ने मेरठ से दिल्ली की ओर जाने वाले मार्ग को पूरी तरह अवरूद्व कर दिया। जिसके चलते सड़क पर जाम लग गया। प्रजापति समाज के लोग दिल्ली की तरफ जाने की जिद पर अड़े रहे।
कई थानों की पुलिस रही मौके पर मौजूद :
हंगामा बढ़ने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर यात्रा को आगे जाने से रोके रखा। वहीं प्रजापति समाज के पदाधिकारी पुलिस के आलाधिकारियों से बात कर दिल्ली की तरफ जाने की जिद पर अड़े रहें।
राजनीति में हिस्सेदारी को लेकर प्रधानमंत्री को देना है ज्ञापन :
प्रजापति समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति ने बताया कि 78 सालों में प्रजापति समाज की राजनीति में हिस्सेदारी शून्य है। दारा सिंह प्रजापति ने कहा कि लोकसभा में 543 सीटें हैं, जबकि सरकार पूरे देश में प्रजापति समाज का पौने पांच प्रतिशत होना मानती है। ऐसी सूरत में उनकी सरकार से मांग है कि आने वाले लोकसभा चुनावों में प्रजापति समाज को उनकी हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। प्रजापति समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति ने बताया कि वह अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन देने दिल्ली जा रहे हैं, लेकिन गाजियाबाद पुलिस उन्हें आगे जाने से रोक रही है।
दो घंटे तक पुलिस से जमकर हुई नोकझोंक :


प्रजापति समाज के लोग दिल्ली जाने की जिद पर अड़े रहे। इस दौरान गुस्साए लोगों की वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से जमकर नोकझोंक भी हुई। हंगामा बढ़ने की सूचना पर डीसीपी ग्रामीण विवेक यादव मौके पर पहुंचे और प्रजापति समाज के पदाधिकारियों को समझाने का प्रयास किया।
अधिकारी कथन :
किसान आंदोलन को देखते हुए प्रजापति समाज की यात्रा को एक्सप्रेस-वे से न जाने एवं दिल्ली मेरठ रोड से शांति पूर्वक दिल्ली की ओर जाने के लिए समझाया गया है। इस बारे में प्रजापति समाज के पदाधिकारियों ने आश्वासन दिया है। जिसके बाद ही यात्रा को आगे जाने की अनुमति दी गई है।
विवेक चंद यादव, डीसीपी ग्रामीण गाजियाबाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *