पुलिस ने जंगल के बीच खंडहर में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी, एक गिरफ्तार

Ghaziabad News : लोनी बाॅर्डर थानाक्षेत्र के जंगल में एक खंडहर में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री को पकड़ते हुए पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका दूसरा साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने मौके से आठ अवैध तमंचों के अलावा 25 अधनिर्मित तमंचे एवं अन्य उपकरण बरामद किए हैं।
बुधवार को लोनी बाॅर्डर पुलिस एवं स्वाट टीम ग्रामीण जोन को मुखबिर से सूचना मिली कि सेवा धाम चैकी क्षेत्र के नहर रोड पर शिव मंदिर के पीछे जंगल में स्थित खंडहर नुमा मकान में अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर दबिश दी और एक बदमाश को धरदबोचा। जबकि उसका साथी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस ने मौके से 8 निर्मित अवैध तमंचों के अलावा 25 अधनिर्मित तमंचे, हैंड ड्रील मशीन, हथौड़ा, लोहा काटने का ब्लेड व अन्य उपकरण बरामद किए हैं। एसीपी अंकुर विहार, भास्कर वर्मा ने बताया कि पकड़े गए बदमाश का नाम सुफियान निवासी राशिद अली गेट थाना लोनी गाजियाबाद है। जबकि फरार बदमाश का नाम शोएब है।
चुनाव में मांग के हिसाब से बना रहे थे अवैध हथियार :
पुलिस पूछताछ के दौरान पकड़े गए बदमाश सुफियान ने बताया कि वह और उसका फरार साथी शोएब आने वाले चुनावों में असलहों की मांग के आधार पर तमंचे तैयार करके उन्हें बेचते हैं। वह बाहरी व अंजान लोगों को ज्यादा कीमत में तमंचे बेचकर अपने शौंक पूरे करते हैं।
पकड़े गए बदमाश का रहा है आपराधिक इतिहास :
पुलिस की माने तो पकड़े गए बदमाश सुफियान के विरूद्ध लोनी, लोनी बाॅर्डर व ट्राॅनिका सिटी थाने में लूट, चोरी, गैंगस्टर एक्ट, पुलिस मुठभेड़ व आम्र्स एक्ट के तहत एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।
अधिकारी कथन :
पुलिस ने गिरफ्तार किए बदमाश सुफियान को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है। जबकि उसके फरार साथी शोएब की तलाश की जा रही है। पुलिस जल्द ही उसको भी गिरफ्तार कर लेगी।
भास्कर वर्मा, एसीपी अंकुर विहार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *