शादीशुदा होने की बात छिपाकर विवाहिता ने की दूसरी शादी, 50 लाख की मांग होने पर सदमें ससुर ने की आत्महत्या

Ghaziabad News : पहले से विवाहित होते हुए एक युवती ने मोदीनगर निवासी एक युवक से दूसरी शादी की, फिर अपने दूसरे पति को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए 50 लाख रूपए देने का दवाब बनाया। इस सदमें में विवाहिता के ससुर ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पीड़ित पति की तहरीर पर पुलिस ने विवाहिता व उसके पहले पति सहित चार लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
शहर की एक काॅलोनी में एक युवक अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह एक निजी कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। युवक ने बताया कि 17 जनवरी 2023 को उनकी शादी लाजपतनगर थाना साहिबाबाद निवासी डोली के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के सप्ताह भर बाद ही उनकी पत्नी डोली नौकरी करने की जिद करने लगी। पति व अन्य परिजनों द्वारा मना करने पर विवाहिता ने गृह कलेश करना शुरू कर दिया। युवक ने बताया कि मना करने के बावजूद भी उनकी पत्नी मायके जाने का बहाना करके अर्थला मोहननगर निवासी प्रमोद डबास के ऑफिस पर जाने लगी। जब युवक ने अपनी पत्नी के जबरन नौकरी पर जाने का विरोध किया तो उनकी पत्नी ने बताया कि उनके मायके वालों ने उसकी मर्जी के खिलाफ शादी की है। वह पहले से शादीशुदा है और उसके पति का नाम प्रमोद डबास है। यह सुनते ही युवक के पैरों तले जमीन खिंसक गई और उन्होंने यह बात अपने परिजनों से बताई।
पूरे परिवार को झूठे केसों में फंसाने की दी धमकी :
युवक व उसके परिजनों ने डोली को नौकरी पर जाने के बहाने उसके पहले पति के पास जाने से रोकना चाहा। आरोप है कि इस बात से डोली गुस्से में आग-बबूला हो गई और उसने अपने दूसरे पति व उसके परिजनों के साथ गाली-गलौज करते हुए धमकी दी कि अगर उसे पहले पति के पास जाने से रोका तो वह पूरे परिवार को झूठे केसों में फंसाकर जेल भिजवा देगी। यह सुनकर पीड़ित परिवार सकते में आ गया।
पहले पति के पास जाने से रोका तो घर में घुसकर की मारपीट :
पीड़ित युवक ने बताया कि 29 जनवरी 2023 की सुबह डोली अपने पहले पति से मिलने जा रही थी। विरोध करने पर डोली ने अपने पहले पति प्रमोद डबास और उसके साथियों को फोन करके बुला लिया। जिसके बाद प्रमोद डबास व उसके साथियों ने घर में घुसकर युवक व उसके परिजनों के साथ जमकर मारपीट की और उन्हें घायल कर दिया। जिसके बाद डोली अपने पहले पति प्रमोद डबास के साथ चली गई।
विवाहिता व उसके पहले पति ने बनाया 50 लाख देने का दवाब :
अपने पहले पति के साथ जाने के बाद डोली व प्रमोद डबास ने फोन करके युवक के पूरे परिवार को धमकी देते हुए परेशान करना शुरू कर दिया। आरोप है कि डोली व उसके पहले पति ने युवक पर 50 लाख रूपए देने का दवाब बनाना शुरू कर दिया। बात नहीं मानने पर युवक व उसके परिजनों को झूठे केसों में फंसाकर जेल भिजवाने धमकी दी जाने लगी।
सदमें में ससुर ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या :
बेटे की एक पहले से विवाहित युवती से शादी होने व झूठे केसों में फंसाने की धमकी देकर पचास लाख की मांग किए जाने के बाद डोली के ससुर सदमें में आ गए। युवक ने बताया कि इसी के चलते 22 अक्टूबर 2023 को उनके पिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजनों ने गंभीर हालत में उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां अगले दिन 23 अक्टूबर को उनकी मौत हो गई। पीड़ित युवक ने मोदीनगर पुलिस पर भी आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस ने उनकी पिता की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम तो करा दिया, लेकिन शोकाकुल परिवार पर दवाब बनाते हुए कोई कार्रवाई नहीं करने की बात कहते हुए प्रार्थना पत्र लिखवा लिया।
मुख्यमंत्री से शिकायत करने पर सरेराह युवक को पिटवाया :
पिता की मौत के बाद पीड़ित युवक ने अपनी डोली, उसके पहले पति प्रमोद डबास एवं दो अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। आरोप है कि बात से नाराज होकर 18 जनवरी 2024 को आरोपियों ने युवक को दिल्ली मेरठ हाईवे पर रोक कर जमकर पीटा और घायल कर दिया। जिसके बाद पीड़ित युवक ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराई।
अधिकारी कथन :
पीड़ित युवक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी महिला डोली निवासी लाजपतनगर साहिबाबाद, प्रमोद डबास निवासी अर्थला मोहननगर, अभिषेक निवासी लाजपतनगर साहिबाबाद व आलोक निवासी ग्राम खंगावली अगौता जिला बुलंदशहर के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद आगे की वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
ज्ञान प्रकाश राय, एसीपी मोदीनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *