जमीन बेचकर ऑटो न दिलाया तो किया मां का कत्ल
: पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर किया हत्यारोपित बेटे को गिरफ्तार

Published By Deepak Sain

गाजियाबाद, भोजपुर थानाक्षेत्र के गांव ह्दयपुर भंडौला में गला दबाकर हुई वृद्ध महिला की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए हत्या करने वाले मृतक के कलयुगी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपित पुत्र ने जमीन न बेचकर ऑटो न दिलाने की बात से नाराज होकर अपनी मां का रस्सी से गला दबाकर हत्या की थी और देर रात अंधेरे में शव को गांव के जंगल में ईंख के खेत में फेंक दिया था।
बता दें कि 11 नवंबर की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि गांव ह्दयपुर भंडौला के जंगल में ईंख के खेत में एक वृद्ध महिला का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पुत्री आसमीन की तहरीर पर गांव निवासी मोबीन, साबुद्दीन, जावेद, शहजाद, नफीसुद्दीन व सोमीन के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। मंगलवार को पुलिस ने इस हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए वृद्ध महिला की हत्या करने वाले उसके पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।
………
ऐसा पकड़ा गया हत्यारोपित पुत्र:


मृतक की पुत्री द्वारा रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई। एसपी देहात व सीओ मोदीनगर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने जांच के दौरान मामले में नामजद सभी आरोपियों से पूछताछ की। लेकिन जांच के दौरान पुलिस का शक मृतक वृद्ध महिला के पुत्र जाविद उर्फ गुल्लू पर गहराने लगा। जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार को मृतक महिला के पुत्र को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपनी मां की हत्या करने की बात कबूल कर ली।
………
जमीन बेचकर ऑटो न खरीदने पर की युवक ने मां की हत्या:
पुलिस पूछताछ में हत्यारोपित पुत्र जाविद उर्फ गुल्लू ने बताया कि वह एक ऑटो खरीदना चाहता था। जिसके लिए उसने अपनी मां अनीसा से जमीन बेचकर उसे ऑटो खरीदवाने की बात कही। लेकिन अनीसा ने उसे जमीन बेचने व ऑटो खरीदवाने से साफ इंकार कर दिया। इतना ही नहीं हत्यारोपित बेटे को मां पर शक होने लगा कि सारी जमीन उसकी शादीशुदा बहन आसमीन के नाम कर देगी। जिसके चलते उसने 10 नवंबर को अपनी मां का रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी।
………
हत्या करने के बाद मां के शव को फेंका ईंख के खेत में:
पूछताछ के दौरान हत्यारोपित पुत्र जाविद उर्फ गुल्लू ने बताया कि उसने मां की हत्या करने के बाद शव को चारपाई पर बिछे लिहाफ में लपेटकर कमरे के एक कोने में रख दिया। जिसके बाद वह रात के करीब 2 बजे मां के शव को कंधे पर लाधकर जंगल ले गया और्र इंख के खेत में फेंक दिया।
………
मां के लापता होने की फैलाई झूठी अफवा:
मां के शव को ईंख के खेत में फेंकने के बाद जाविद ने गांव व अपने रिश्तेदारों में अपनी मां के लापता होने के अफवा फैला दी। इतना ही नहीं वह अपने परिजनों के साथ मां को तलाश करने का नाटक करते हुए उनसे रंजिश रखने वाले गांव निवासी परिवार के पास पहुंच गया, ताकि उनको झूठे केस में फंसवाकरर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवा सके।
अधिकारी कथन:
पुलिस ने अनीसा हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए हत्यारोपित उसके पुत्र जाविद उर्फ गुल्लू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्यारोपित की निशानदेई पर हत्या की वारदात में प्रयुक्त चुन्नी, रस्सी व अन्य सामान बरामद किया है। हत्यारोपित पुत्र को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया गया है।
डॉक्टर ईरज रजा,
एसपी देहात गाजियाबाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *