छींटाकशी के बाद हुई मारपीट से आहत युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Ghaziabad (Deepak Sain) : मोदीनगर भोजपुर थानाक्षेत्र के गांव मुकीमपुर में शुक्रवार सुबह छींटाकशी के बाद हुई मारपीट से आहत होकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस तहरीर मिलने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रही है। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के चलते गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है।
गांव मुकीमपुर में नदीम (30वर्ष) अपनी पत्नी रूखसार व दो बेटी इनाया और जोया के साथ रहते थे। वह गन्ने का जूस बेचकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे। गुरूवार रात नदीम अपने परिवार के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे। चर्चा है कि शादी से लौटने के बाद नदीम का अपनी पत्नी रूखसार से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। उस समय तो दोनों पति-पत्नी शांत हो गए, लेकिन शुक्रवार सुबह दोनों में फिर कहासुनी हो गई। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि नदीम गुस्से में घर से बाहर अपने दरवाजे पर आकर बैठ गया। नदीम की पत्नी रूखसार ने भी अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। आरोप है कि जब नदीम पत्नी से हुए विवाद के बाद गुस्से में बाहर अपने मकान के दरवाजे पर बैठा था तो उसी दौरान गांव निवासी दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति ने छींटाकशी करते हुए नदीम को पत्नी से हुए विवाद को लेकर ताना देना शुरू कर दिया। जिसके बाद नदीम की गांव निवासी व्यक्ति से गाली-गलौज हो गई।
दूसरे समुदाय के लोगों पर नदीम को पीटने का आरोप :
गाली-गलौज से शुरू हुए विवाद के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। आरोप है कि नदीम से छींटाकशी कर रहे व्यक्ति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। शोर की आवाज सुनकर नदीम की पत्नी रूखसार व आसपास के लोगों ने बीच-बचाव कर उसे बचाया।
पिटाई से आहत नदीम ने फांसी लगाकर की आत्महत्या :


चर्चा है कि दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा पिटाई किए जाने से आहत होकर नदीम घर के अंदर चला गया और कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर लिया। जब काफी देर तक नदीम कमरे से बाहर नहीं आया तो लोगों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा। अंदर का नजारा देखकर वहां मौजूद सभी लोग सन्न रह गए। नदीम लाल रंग की चुन्नी से फंदे पर लटकर हुआ था। आनन-फानन में नदीम को पिलखुवा के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस :
युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना अस्पताल प्रबंधन द्वारा भोजपुर पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की।
मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण गांव में बना तनाव का माहौल :


युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने तथा मामला दो समुदायों से जड़ा होने के कारण गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय पुलिस बल के साथ गांव मुकीमपुर पहुंचे और जांच-पड़ताल की। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
अधिकारी कथन :
युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के परिजनों द्वारा तहरीर मिलने पर पुलिस आगे की वैधानिक कार्रवाई करेगी।
ज्ञान प्रकाश राय, एसीपी मोदीनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *