शादी कराने का झांसा देकर तीन युवकों से डेढ़ लाख की ठगी
: पीड़ित युवक होटल में करते रहे इंतजार, बिचौलिया पैसे लेकर हुआ फरार

Published By : Deepak Sain

लुधियाना, पंजाब के लुधियान में शादी का झांसा देकर रोहतक निवासी तीन युवकों से ठगी करने का मामला सामना आया है। अनाथ आश्रम से शादी के लिए लड़कियां तलाश करके कोर्ट मैरिज कराने के नाम पर बिचौलिए ने डेढ़ लाख रूपये ठग लिए और फरार हो गया। पीड़ितों की शिकायत पर थाना डिवीजन नंबर पांच पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।
जिला रोहतक के गांव अजायब निवासी अरविंद ने पुलिस को बताया कि उनकी मुलाकात लुधियाना निवासी राजू नाम के एक व्यक्ति से हुई थी। राजू ने अरविंद से बताया कि वह शादी के लिए रिश्ते करवाता है। राजू ने अरविंद से उसके बेटे व परिवार के अन्य दो युवकों की लुधियाना के फगवाडा स्थित अनाथ आश्रम में रहने वाली युवतियों से शादी करवाने की बात कही। जिसकी एवज में उसने डेढ़ लाख रूपये खर्च आने की बात बताई। अरविंद ने बताया कि वह राजू की बातों में आ गया। इसके बाद वह राजू के कहे अनुसार अपने पुत्र व रिश्तेदारी में से दो अन्य युवकों को शादी के लिए लुधियाना लेकर पहुंच गए।
………
कोर्ट मैरिज कराने का दिलाया था विश्वास:
लुधियाना निवासी राजू ने रोहतक निवासी अरविंद से उसके पुत्र व अन्य दो रिश्तेदारों के युवकों से लुधियाना के फगवाडा स्थित अनाथ आश्रम में रहने वाली युवतियों से कोर्ट मैरिज कराने की बात कही थी। जिसके लिए उसने प्रत्येक शादी के लिए 50 हजार रूपये खर्च आने की बात बताई और राजू ने रोहतक निवासी अरविंद से डेढ़ लाख रूपये ले लिए।
………
शादी के लिए युवतियों की फोटो भी भेजी थी वाट्सएप पर:
राजू ने अरविंद को उसके पुत्र व अन्य दो युवकों की शादी करवाने के लिए पूरी तरह से विश्वास दिलाया। उसने अरविंद व उसके परिजनों को झांसे में लेने के लिए रिश्ता करवाने की बात कहते हुए तीन युवतियों की फोटो वाट्सएप पर भी भेजी। जिससे वह सभी को अपनी बात का विश्वास दिला सके।
………
लुधियाना बस स्टैंड के पास होटल में कराई ठहरने की व्यवस्था:
राजू की बातों पर विश्वास करते हुए अरविंद अपने पुत्र व अन्य दोनों युवकों को परिजनों के साथ लेकर लुधियाना पहुंचा। जहां पर राजू उन्हें बस स्टैंड के पास मिला। इसके बाद राजू ने अरविंद से कोर्ट मैरिज के कागजात तैयार कराने के बात कहते हुए बस स्टैंड के पास स्थित होटल में ठहरने के लिए बोला। कागजात तैयार कराने की बात कहकर राजू वहां से गायब हो गया। काफी समय बीत जाने पर भी जब राजू वापस नहीं आया तो अरविंद ने उसका फोन नंबर मिलाया, जोकि बंद आ रहा था।
………
पीड़ित युवक होटल में करते रहे इंतजार, बिचौलिया पैसे लेकर हुआ फरार:
शादी के लिए आए दुल्हा बने तीनों युवकों का शादी करने का सपना उस वक्त चकनाचूर हो गया, जब काफी इंतजार के बाद भी बिचौलिया वापस होटल नहीं पहुंचा। पीड़ित तीनों युवक होटल में बिचौलिए राजू का इंतजार करते रह गए और बिचौलिया पैसे लेकर फरार हो गया। लुधियाना के थाना डिवीजन नंबर पांच पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित बिचौलिए की तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *