सिलेंडर फटने से 2 बच्चे सहित 4 की मौत, 2 घायल

गाजियाबाद के लोनी में सिलेंडर फटने से धराशायी हो गया पूरा मकान
गाजियाबाद, लोनी इलाके की अमन गार्डन कॉलोनी में बुधवार सुबह खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से 2 मंजिला पूरा मकान भर-भराकर धराशायी हो गया। जिसके मलबे में दबकर 2 बच्ची व 2 महिला की मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया है। जिले के आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं।
अमन गार्डन कॉलोनी में मुनीर अपनी पत्नी, चार बेटों, दो बहू और बच्चों के साथ एक दो मंजिला मकान में रहते हैं। वह लोनी में ही ऑटो मैकेनिक व कढ़ाई का काम करते हैं। बुधवार सुबह करीब 10 बजे घर पर खाना बनाया जा रहा था। इस दौरान गैस रिसाव के कारण सिलेंडर में आग लग गई। जिसके बाद वह तेज धमाके के साथ फट गया और पूरा दो मंजिला मकान भर भराकर गिर गया। इस हादसे में 8 लोग मलबे में दब गए। सूचना पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला और उपचार के लिए दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान चार की मौत हो गई। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि यह हादसा खाना बनते समय सिलेंडर फटने से हुआ है। डीएम ने कहा कि हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं दो घायलों का इलाज जीटीबी में चल रहा है। हादसे के वक्त परिवार के दो बच्चे बाहर खेल रहे थे जोकि सुरक्षित हैं।

सीएम योगी ने जताया दुख :
वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में गैस सिलेंडर के धमाके में हुई मौत पर गहरा दुःख जताया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएम योगी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *