पहले धोखे से की शादी, फिर शादी के बाद विवाहिता निकली एचआईवी संक्रमित

Ghaziabad News : गाजियाबाद के एक युवक ने आरोप लगाया है कि शादी से पहले उसकी पत्नी ने अपने जन्मजात विकृति की बात छिपाकर उससे धोखे से शादी की है। इतना ही नहीं शादी के बाद बेटी के जन्म के दौरान युवक को अपनी पत्नी के HIV पाॅजिटिव होने की बात पता चली तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। जांच में युवक की खुद की HIV रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब पीड़ित युवक अपनी पत्नी व उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अधिकारियों के यहां चक्कर काटने को मजबूर है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
गाजियाबाद के नंदग्राम थानाक्षेत्र की एक काॅलोनी निवासी युवक ने बताया कि वह एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। शादी डाॅट काॅम के माध्यम से फरवरी 2022 को ग्रेटर नोएडा के बिटा-2 थानाक्षेत्र निवासी एक युवती से उसकी शादी हुई थी। शादी के बाद युवक अपनी पत्नी को साथ लेकर गाजियाबाद स्थित अपने घर पर रहने लगा। युवक ने बताया कि उसे अक्टूबर 2022 में अपनी पत्नी के गर्भवती होने की बात पता चली। पिता बनने की जानकारी होने पर युवक व उसके परिजनों में खुशी का माहौल बन गया।
जांच के दौरान दो गर्भाशय होने का चला पता :
युवक ने बताया कि पत्नी के गर्भवती होने के बाद उसने अपनी पत्नी का डाॅक्टर की निगरानी में जांच और उपचार शुरू कराया। जिसके बाद जांच में युवक को डाॅक्टर से पता चला कि उसकी पत्नी के जन्म से ही दो गर्भाशय हैं। जिसकी वजह से गर्भ में पल रहा बच्चा काफी कमजोर है।
इलाज कराने की बात कहकर विवाहिता के मायके वाले लेकर गए अपने साथ :
आरोप है कि विवाहिता को उसके मायके वाले अपने यहां इलाज कराने की बात कहकर उसे अपने साथ ले गए। पीड़ित पति का कहना है कि उसकी ससुराल वालों ने उसकी पत्नी का डाॅक्टर के कहने के बावजूद भी HIV जांच नहीं कराई। जांच के लिए कहने पर विवाहिता व उसके मायके वालों ने बहाना बनाकर टाल देते थे।
बेटी के समयपूर्व हुए जन्म के दौरान हुई पत्नी के HIV होने की जानकारी :
युवक ने बताया कि फरवरी 2023 को उसकी पत्नी की प्रीमिच्योर डिलीवरी हुई। उसकी पत्नी ने गर्भावस्था के छह माह के दौरान एक बेटी को जन्म दिया। जिसकी तीन दिन बात ही मौत हो गई। आरोप है कि बेटी के जन्म के दौरान हुई जांच में युवक को अपनी पत्नी के HIV संक्रमित होने की जानकारी पता चली।
पत्नी के HIV होने की बात सुनते ही युवक के पैरों तले खिसकी जमीन :
अपनी पत्नी के HIV संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही युवक के पैरों तले जमीन खिसक गई। अगले दिन युवक ने 23 फरवरी को अपने खुद की जांच कराई। जांच में HIV रिपोर्ट नेगेटिव आने पर युवक व उसके परिजनों ने राहत की सांस ली।
भेद खुलने पर विवाहिता ने पति व ससुरालियों पर किया दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज :
युवक का कहना है कि उसकी पत्नी का भेद खुलने पर जब उसने उसके परिजनों से इसका विरोध किया तो युवक की पत्नी व उसके मायके वालों ने युवक व उसके परिजनों पर झूठा दहेज उत्पीड़न व घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज करा दिया। युवक ने बताया कि अब उसे व उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी देते हुए उससे 20 लाख रूपए की मांग भी की जा रही है।
कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित लगा रहा है अधिकारियों के चक्कर :
पीड़ित पति का कहना है कि उसकी पत्नी व उसके मायके वालों ने छलपूर्वक शादी की है। वह अपनी पत्नी व उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के यहां चक्कर लगाने को मजबूर है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। युवक ने अपनी पत्नी व उसके परिजनों के खिलाफ 12 मार्च 2024 को पुलिस आयुक्त गाजियाबाद से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस आयुक्त ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *