नाबालिग से दुष्कर्म के मामले पीड़ित परिजनों ने की आरोपियों की सम्पत्ति ध्वस्त किए जाने की मांग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Ghaziabad News : शहर की एक कॉलोनी निवासी दुष्कर्म पीड़िता 13 वर्षीय छात्रा के आत्महत्या करने के मामले में गुरूवार को पीड़ित परिजन एवं शहर के अनेक गणमान्य लोगों ने एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए आरोपियों की सम्पत्ति को ध्वस्त किए जाने और पीड़ित परिवार को पचास लाख का मुआवजा दिए जाने की मांग की। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शहर में अवैध रूप से चल रहे ओयो होटल को बन्द कराए जाने की भी मांग की। पीड़ित परिजनों ने एसडीएम डॉ0 पूजा गुप्ता को इस सम्बन्ध में एक ज्ञापन भी सौंपा है।
यह था पूरा मामला :
एक कॉलोनी निवासी 13 वर्षीय कक्षा 8 की छात्रा को शहर की ही कृष्णानगर कॉलोनी निवासी युवक हिमान्शु सोनी बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। इसके बाद हिमान्शु सोनी ने क्यूब रिसोर्ट में कमरा लेकर छात्रा के साथ जबरन बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं विरोध करने पर छात्रा को होटल के कमरे में बेरहमी से पीटा गया और शिकायत करने पर छात्रा का वीडियों वायरल करने की धमकी भी दी गई। दुष्कर्म की वारदात के बाद पीड़ित छात्रा ने आहत होकर 19 जून की शाम अपने घर पर कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। दुष्कर्म पीड़ित छात्रा द्वारा आत्महत्या करने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू की तो दुष्कर्म आरोपी हिमान्शु सोनी के अलावा क्यूब रिसोर्ट के नाम से चल रहे ओयो होटल के संचालक सगे भाई आशिष सिंह व अंकित सिंह भी दोषी पाए गए। होटल संचालक पर अवैध तरीके से बिना एनओसी के होटल का संचालन करने तथा बिना आईडी लिए दुष्कर्म के आरोपी को कमरा किराए पर देने की बात सामने आई। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
गुरूवार को छात्रा के परिजन और शहर के लोगों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन :
गुरूवार को दुष्कर्म पीड़ित छात्रा की मां और शहर के सैकड़ों लोगों की भीड़ गणमान्य लोगों के साथ तहसील पहुंचे। जहां पर गुस्साएं लोगों की भीड़ ने एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन एसडीएम मोदीनगर डॉ0 पूजा गुप्ता को सौंपा।


ज्ञापन में आरोपियों की सम्पत्ति को ध्वस्त करने तथा शहर में चल रहे अवैध ओयो होटल को बंद करने की मांग की :
दुष्कर्म पीड़ित छात्रा की मां से एसडीएम डॉ0 पूजा गुप्ता से मिली और एक ज्ञापन सौंपते हुए आरोपियों की सम्पत्ति को ध्वस्त करने तथा शहर में चल रहे अवैध ओयो होटल को बन्द किए जाने की मांग की। वहीं प्रदर्शन में शामिल लोकदल के जिलाध्यक्ष अमित त्यागी सरना ने पीड़ित परिवार को पचास लाख की आर्थिक मदद दिलाए जाने की भी मांग की।
अधिकारी कथन :
आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। वहीं पीड़ित परिवार को आर्थिक ममद दिए जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी महोदय से बात कर प्रदेश सरकार द्वारा यथा सम्भव मदद और पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जायेगी। वहीं शहर में चल रहे अवैध ओयो होटल की जांच कराकर उन्हें बन्द कराये जाने की कार्रवाई की जायेगी।
डॉ0 पूजा गुप्ता, एसडीएम मोदीनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *