जमीन बेचने के नाम पर चिकित्सक से 15 लाख की ठगी, छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

Ghaziabad News : मोदीनगर के प्यारेलाल अस्पताल के संचालक डाॅ योगेश सिंघल से जमीन दिलाने के नाम पर शातिरों ने 15 लाख रूपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। विरोध करने पर चिकित्सक को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। पीड़ित चिकित्सक की तहरीर पर पुलिस ने प्रोपर्टी डीलर सहित छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
दिल्ली-मेरठ हाईवे स्थित प्यारेलाल अस्पताल का संचालन डाॅ योगेश सिंघल करते हैं। डाॅ योगेश सिंघल ने बताया कि 2022 में प्रोपर्टी डीलर मुरूफ, मनीष उर्फ मोनू व विदेश सिंघल ने एक जमीन दिखाते हुए उसे बेचने की बात कही। जमीन पसंद आ जाने पर उसका सौदा 28 लाख में तय हो गया। जिसके बाद डाॅ योगेश सिंघल ने 6 जुलाई 2022 को जमीन विक्रेता गांव भोजपुर निवासी किसान खालिक, इरफान व इकबाल को 15 लाख रूपए बतौर बयाना खाते में जमा कराए। 22 अगस्त को तहसील मोदीनगर में रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कराया गया, जिसमें बाकि की रकम 13 लाख रूपए 24 अक्टूबर 2023 को देकर जमीन की रजिस्ट्री कराने की बात तय हुई।
तय समय पर नहीं की जमीन की रजिस्ट्री :
डाॅ योगेश सिंघल ने बताया कि वह 24 अक्टूबर 2023 को जमीन की रजिस्ट्री कराने तहसील मोदीनगर पहुंचे। जब काफी इंतजार के बात जमीन विक्रेता खालिक, इरफान व इकबाल तहसील नहीं पहुंचे तो चिकित्सक ने इस बारे में प्रोपर्टी डीलर से बात की। आरोप है कि प्रोपर्टी डीलर मुरूफ, मनीष उर्फ मोनू व विदेश सिंघल ने डाॅ योगेश सिंघल को बताया कि जमीन विक्रेता की यहां किसी की मौत हो गई है। जिसके चलते वह आज तहसील नहीं आ पाएंगे। प्रोपर्टी डीलर ने चिकित्सक को जल्द ही जमीन का बैनामा कराने का आश्वासन दिया।
रजिस्ट्री कराने के लिए कहा तो दी जान से मारने की धमकी :
डाॅ योगेश सिंघल ने बताया कि वह जब भी जमीन की रजिस्ट्री कराने की बात कहते तो उन्हें बहाना बनाकर टाल दिया जाने लगा। आरोप है कि विरोध करने पर प्रोपर्टी डीलर एवं जमीन विक्रेता ने चिकित्सक के अस्पताल के बाहर टेंट गाड़कर किसानों का धरना देने तथा शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी।
एग्रीमेंट करने के बाद किसी अन्य को बेची जमीन :
डाॅ योगेश सिंघल ने बताया कि पता करने पर उन्हें मालूम हुआ कि प्रोपर्टी डीलर व जमीन मालिक ने उक्त जमीन का कुछ हिस्सा पहले ही ऊंचे दामों में किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया है। इतना ही नहीं आरोपीगण बाकि की बची जमीन को भी किसी अन्य को बेचने की तैयारी में लगे हैं।
एसीपी से शिकायत कर चिकित्सक ने लगाई न्याय की गुहार :
पीड़ित चिकित्सक डाॅ योगेश सिंघल ने इस संबंध में एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय से शिकायत कर अपने साथ हुई ठगी की बात बताते हुए न्याय की गुहार लगाई। एसीपी के आदेश पर मोदीनगर पुलिस ने प्रोपर्टी डीलर व आरोपी किसान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
अधिकारी कथन :
पीड़ित चिकित्सक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी प्रोपर्टी डीलर मुरूफ, मनीष उर्फ मोनू निवासी गांव भोजपुर, विदेश सिंघल निवासी भगवानगंज मंडी मोदीनगर तथा आरोपी किसान खालिक, इरफान व इकबाल निवासीगण गांव भोजपुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद पुलिस आगे की वैधानिक कार्रवाई करेगी।
ज्ञान प्रकाश राय, एसीपी मोदीनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *