प्रेम विवाह के 10 माह बाद दो पक्षों में खूनी संघर्ष, प्रेमी सहित तीन की मौत

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुर क्षेत्र में फुलत गांव में मंगलवार शाम दो पक्षों में हुई फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई। गांव निवासी युवक-युवती द्वारा प्रेम विवाह करने के बाद से दोनों पक्षों में पिछले करीब 10 माह से रंजिश चल रही थी। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर 10 लागों के खिलाफ हत्या व अन्य संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। इस खूनी संघर्ष के बाद गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।
प्रेम विवाह करने के बाद मेरठ रह रहे अंकित मंगलवार शाम गांव फुलत में आयोजित एक सगाई समारोह में शामिल होने आया था। यह बात जब अंकित की पत्नी मीनाक्षी के परिजनों को पता चली तो दोनों पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ी कि युवती पक्ष के लोगों ने अंकित को घेर कर उस पर फायरिंग कर दी। इस हमले में अंकित ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। युवक की सरेराह हत्या हो जाने के बाद दूसरे पक्ष ने भी युवती के परिजनों पर हमला बोलते हुए फयरिंग शुरू कर दी। इस हमले में युवती के दो भाई रोहित, राहुल व पिता हरिमोहन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया, जहां उपचार दौरान युवती के भाई रोहित व राहुल की भी मौत हो गई।
खूनी संघर्ष के बाद गांव में मची अफरा-तफरी :


प्रेम विवाह के चलते हुए खूनी संघर्ष में तीन लोगों की गोली मारकर हत्या हो जाने के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। तिहरे हत्याकांड के बाद एडीजी मेरठ जोन ध्रुवकांत ठाकुर एवं एसएसपी अभिषेक सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से पूछताछ की।
प्रेम विवाह के बाद दोनों पक्षों में चल रही थी रंजिश :
राजू के पुत्र अंकित ने गांव निवासी हरिमोहन की बेटी मीनाक्षी से करीब 10 माह पहले प्रेम विवाह किया था। कोर्ट मैरिज करने के बाद अंकित अपनी पत्नी मीनाक्षी को साथ लेकर मेरठ रह रहा था। युवती के परिजनों ने अंकित को गांव में न आने की हिदायत भी दे रखी थी। लेकिन मंगलवार शाम अंकित एक सगाई समारोह में शामिल होने गांव पहुंचा और दोनों पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया।
अधिकारी कथन :
दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने दस लोगों के खिलाफ हत्या व अन्य संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
अभिषेक सिंह, एसएसपी मुजफ्फरनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *