पैसा दोगुना करने के नाम पर 50 लोगों से 45 लाख की ठगी

Ghaziabad News : निवेश के नाम पर पैसा दोगुना करने का झांसा देकर मोदीनगर कोतवाली क्षेत्र के 50 लोगों से 45 लाख रूपए ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस आयुक्त के आदेश पर मोदीनगर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
2014 में गोविंदपुरी में भूमि सेल्स इंडिया लिमिटेड के नाम से एक फर्म खोली गई। जिसके ऐजेंटों ने कई काॅलोनियों में घूमकर लोगों को उनकी फर्म में एफडी और दूसरी स्कीम के तहत निवेश करने तथा पैसा दोगुना होने की बात बताई। फर्म के ऐजेंटों ने लोगों को बताया कि उनकी फर्म का मुख्य कार्यालय नोएडा के सेक्टर 64 में है और उनकी फर्म बैंक के मुकाबले ब्याज दर भी ज्यादा दे रही है। जिसके बाद झांसे में आकर लोग फर्म में निवेश करने लगे।
50 से अधिक लोगों ने किया 45 लाख का निवेश :
लुभावनी योजना को देख झांसे में आकर मोदीनगर क्षेत्र के रहने वाले महेंद्र, प्रेमवती, गुरूदयाल, गौरव, मधू, राहुल, अमित व रमेश सहित करीब 50 से अधिक लोगों ने भूमि सेल्स इंडिया लिमिटेड नाम की फर्म में एफडी के नाम पर निवेश कर दिया। पीड़ित रमेश ने बताया कि उसने लालच में आकर अपने और बच्चों के नाम पर तीन लाख की एफडी कराई थी।
ठगी के बाद शातिर फर्म बंद करके हुए रफूचक्कर :
फर्म खोलने के दो साल बाद तक तो सब सामान्य रहा, लेकिन उसके बाद फर्म खोलने वाले शातिर लोग 50 से अधिक लोगों से 45 लाख की ठगी करके अपना ऑफिस बंद करके भाग गए। कुछ दिन तक तो पीड़ित लोगों को यह लगा कि शायद किसी कारण फर्म का ऑफिस बंद होगा और वह जल्दी दोबारा खुल जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ठगी के शिकार लोगों ने नोएडा जाकर देखा देखा तो वहां का भी ऑफिस बंद मिला। कंपनी के अधिकारियों के मोबाइल फोन भी बंद आ रहे हैं। इसके बाद पीड़ितों को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ और पुलिस आयुक्त अजय मिश्र से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई।
अधिकारी कथन :
पीड़ितों की शिकायत पर मोदीनगर पुलिस ने अनूप श्रीवास्तव, गौरव सक्सेना, इमरान खान, मौहम्मद इमरान व सुरेश पाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी।
ज्ञान प्रकाश राय, एसीपी मोदीनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *