गुजरात के मोरबी पुल गिरने से 50 की मौत, 100 से अधिक डूबे
: हादसे के वक्त करीब 400 लोग सवार थे पुल पर

डेस्क, गुजरात के मोरबी कस्बे में मणि मंदिर के पास मच्छु नदी पर बना केबल ब्रिज रविवार शाम अचानक टूटकर गिर गया। इस हादसे में 50 लोगों की मौत व करीब 150 लोगों के डूब जाने की खबर है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त पुल करीब 400 लोग सवार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिया है।
गुजरात के मोरबी शरह में रविवार देर शाम दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। जहां मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज अचानक टूट जाने से सैकड़ों लोग नदी में गिर गए। इस हादसे के बाद लोगों को नदी से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सूत्रों की माने तो इस हादसे में अभी तक 50 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 150 लोग नदी में डूब गए। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताते हुए हर संभव मदद का आवश्सन दिया है।
………
पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री से की बात:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में हुई दुर्घटना के बारे में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात की है। उन्होंने इस हादसे में बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल लगाने के लिए भी आदेश जारी किए हैं। उन्होंने प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।
………
पीड़ितों को किया आर्थिक मदद का एलान:
मोरबी पुल हादसे के बाद पीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी ने मोरबी हादसे में जान गवाने वालों के परिजनों को च्डछत्थ् से 2 लाख रूपए व घायलों को 50 हजार रूपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
वहीं दूसरी ओर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करते हुए हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने प्रदेश के गृहमंत्री के साथ साथ एनडीआरएफ समेत जवानों को बचाव कार्य में लगाया है। सीएम पटेल ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रूपए एवं घायलों को 50 हजार रूपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
………
गृहमंत्री ने दिए तुरंत उपचार के निर्देश:
मोरबी हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने स्थानीय प्रशासन को घायलों को तुरंत उपचार देने के निर्देश दिए है। उन्होंने इस हादसे को लेकर गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर राहत कार्य को तत्परता से करने के निर्देश दिए हैं।
………
अनेक राजनेताओं ने भी किया हादसे पर दुख प्रकट:
बेहद दुखद खबर मिल रही है। मोरबी में ब्रिज टूट जाने से कई लोग नदी में गिर जाने की सूचना मिली है। भगवान से उनकी सलामती की प्रार्थना करता हॅूं।
अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री दिल्ली

………
गुजरात में मोरबी में मच्छु नदी पर बने पुल के गिरने से हुई दुर्घटना में कई लोगों की मौत का दुखद समाचार मिला है। भगवान से लापता लोगों को सकुशल मिलने व दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।
शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश

………
राजस्थान के सीएम अशोक गहलौत ने कहा है कि मोरबी में मच्छू नदी पर बने पुल के टूटने व सैकड़ों लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है। मैं ईश्वर से घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हॅूं।
अशोक गहलौत
सीएम राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *